डंकी बॉक्स ऑफिस कलेक्शन दिन 13: शाहरुख खान की फिल्म ने दुनिया भर में 400 करोड़ रुपये का आंकड़ा पार किया।

सुपरस्टार शाहरुख खान की नई कॉमेडी ड्रामा डंकी के कलेक्शन में मंगलवार को छुट्टियों के मौसम के बाद सबसे बड़ी गिरावट देखी गई। निर्देशक राजकुमार हिरानी की फिल्म ने 3.85 करोड़ रुपये की कमाई की, जो अब तक की एक दिन में सबसे कम कमाई है। क्रिसमस और नए साल की छुट्टियों के बाद कलेक्शन में गिरावट की आशंका थी। डंकी की 13 दिनों की भारत में कुल कमाई अब 200.62 करोड़ रुपये है, जबकि दुनिया भर में इसका कलेक्शन 410 करोड़ रुपये से कम है।

डंकी का कलेक्शन हिरानी की आखिरी फिल्म संजू से भी कम रहेगा। रणबीर कपूर-स्टारर ने अपना घरेलू प्रदर्शन 342 करोड़ रुपये के साथ समाप्त किया था, जबकि दुनिया भर में इसकी कुल कमाई 586 करोड़ रुपये थी। हालाँकि, डंकी, महामारी के बाद के युग की सबसे अधिक कमाई करने वाली कॉमेडी ड्रामा के रूप में उभरेगी – एक ऐसा समय जब बड़े कलाकार बॉक्स ऑफिस पर हावी हो रहे हैं।

डंकी ने 1 करोड़ दर्शकों को पार कर लिया था, यह उपलब्धि हासिल करने वाली पठान और जवान के बाद लगातार तीसरी शाहरुख खान की फिल्म बन गई। तीनों फिल्मों की संयुक्त फ़ुटफॉल 8 करोड़ से अधिक है। वैश्विक संग्रह के संदर्भ में, शाहरुख ने तीन फिल्मों के साथ 2,598 करोड़ रुपये से अधिक की कमाई के साथ बॉक्स ऑफिस पर एक स्वप्निल वापसी की थी। डंकी का प्रदर्शन समाप्त होने के बाद दुनिया भर में अंतिम आंकड़ा स्पष्ट हो जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *